Saturday, October 20, 2018

किसी भी समय 50 करोड़ मोबाइल बंद हो जाएंगे, सरकार के पास एक बड़ा खुला प्रस्ताव

दूरसंचार विभाग और भारत की विशिष्ट पहचान प्राधिकरण ने 50 मिलियन से अधिक मोबाइल कनेक्शन बंद करने की संभावना व्यक्त करते हुए मीडिया रिपोर्टों से इंकार कर दिया है। दूरसंचार विभाग और यूआईडीएआई ने संयुक्त वक्तव्य में मीडिया रिपोर्टों से इंकार कर दिया है।  
                                                 
 मीडिया रिपोर्टों का दावा है कि पूरे देश में 50 मिलियन से अधिक मोबाइल फोन बंद होने की उम्मीद है। यह एक नई केवाईसी प्रक्रिया का कारण बन सकता है। दावा किया गया था कि 50 मिलियन से अधिक मोबाइल कनेक्शन के केवाईसी को फिर से बनाया जाने की संभावना है।

  आधार सत्यापन द्वारा 50 मिलियन से अधिक मोबाइल कनेक्शन को बंद करने का खतरा सक्रिय कर दिया गया है और उन्हें कोई नई पहचान नहीं दी गई है। कहा जाता है कि यह स्थिति स्थिति के आधार पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बनाई गई थी। फैसले में, सुप्रीम कोर्ट ने निजी व्यक्ति की अद्वितीय आईडी का उपयोग करके सत्यापन की प्रक्रिया को निजीकृत करना बंद कर दिया है। 
                                               
 अधिकारियों ने संकेत दिया है कि सरकार केवाईसी के पुनरुद्धार के लिए पर्याप्त समय देगी। दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराज ने बुधवार को मोबाइल कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। विकल्पों की चर्चा में इस बैठक पर चर्चा और चर्चा की गई है। दूरसंचार विभाग इस मुद्दे पर भारत की विशिष्ट पहचान प्राधिकरण के साथ विचार कर रहा है।
वे कहते हैं कि मोबाइल कंपनियां इस मुद्दे पर दूरसंचार विभाग की दिशा की प्रतीक्षा कर रही हैं। सूत्रों के अनुसार, दूरसंचार विभाग जल्द ही इस मामले में कंपनियों को एक नया आदेश देने की संभावना है। विज्ञापन टैग: 50 करोड़ मोबाइल नंबर आधार सत्यापन को रद्द कर देगा जेवाई केवाईसी आधार पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले 

किसी भी समय 50 करोड़ मोबाइल बंद हो जाएंगे, सरकार के पास एक बड़ा खुला प्रस्ताव Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Unknown

0 comments:

Post a Comment

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();