Sunday, October 21, 2018

आपको 25 पैसे सिक्का का सिक्का बना सकता हैं; लखपती इसके बारे में जानें

नमस्ते दोस्तों, अगर आपके पास 25 पैसे का सिक्का है, तो आप मालमाला बहुत जल्दी बन सकते हैं क्योंकि इस 25 पैसे के सिक्का की कीमत 2 लाख और 1 करोड़ रुपये के बीच है।
                                       
दूसरी तरफ इसे बेचने के लिए मरम्मत की एक लंबी लाइन है जहां यह इस सिक्के को खरीदने वाला है।  आंध्र प्रदेश आंध्र प्रदेश राज्य में, कुछ व्यापारियों ने एक दुकानदार से कुछ सिक्के भी एकत्र किए हैं जिन्होंने सिक्कों, 50 रुपये और 25 पैसे सिक्का बेचे हैं और उन्हें 3 लाख रुपये के लिए बेच दिया है। 

 यदि आपके पास ये सिक्के भी हैं तो आप ऑनलाइन भी बेच सकते हैं। इस वेबसाइट पर जाएं (http://www.indian-coins.com/buy-sell-coins-notes-free/1-coins-for-saleऔर नए ऐड पर क्लिक करें, फिर सिक्का की एक फोटो अपलोड करें और उसका मूल्य तय करें। ऐसा करो सहमत होने के बाद, खरीदार आपसे संपर्क करेगा।
                                     
आपको अपना फोन नंबर प्राप्त करने की आवश्यकता है चावी (पैसे का चौथा हिस्सा) पीआई, आधा पैसा, एक पैसा, दो पैसे, पांच पैसे, दस पैसे और बीस पैसे के बाद इतिहास में रहा है।

चवानी न केवल एक सिक्का था बल्कि हमारे इतिहास का एक झुकाव था जिसने समय के कई भयंकर संघर्षों को देखा है। 1 9 1 9, 1 9 20 और 2 9 21 के सातवें छमाही में विशेष धातुएं बनाई गई थीं।

एक सिक्का का रूप पारंपरिक परिपत्र के रूप में नहीं रखा गया था, लेकिन इसे भूतु भोजकाका रखा गया था। यह चव्हाणियों मोती धातु से बना था, लेकिन लोगों को यह विशेष आकार पसंद नहीं आया।

 यह एक चावनी थी जिसकी शैली गोल नहीं थी। इतिहासकार बताता है कि चव्हाण द्वारा बनाई गई मशीन को पहली बार 1835 में पेश किया गया था।
                                         

इसे ईस्ट इंडिया कंपनी के विलियम चट्टार्थ के नाम पर बुलाया गया था। तब वह चांदी की आती थी

आपको 25 पैसे सिक्का का सिक्का बना सकता हैं; लखपती इसके बारे में जानें Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Unknown

0 comments:

Post a Comment

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();