Tuesday, December 11, 2018

पेट में यह 1 चीज आंत को साफ़ करेगी और शरीर की गंदगी को साफ करेगी - स्वास्थ्य की जानकारी पढ़ें *

अक्सर हमारी जीवनशैली खाने और भोजन खाने के गलत तरीके से कई बीमारियां उत्पन्न होती हैं। उनमें से एक पेट में कीटों का विकास है। हां, पेट की आंतों की अशुद्धियों से कीड़ों के गठन के कारण। जो वास्तव में परेशानी में हो सकता है। इन कीटों के कारण, पेट में गैस, डिस्फेनिया, पेट दर्द, असुविधा और बुखार सहित कई समस्याएं हैं। ये पेट कीड़े लगभग 20 प्रकार हैं जिनमें से आंतों का कारण बन सकता है। ये समस्याएं वे लोग हैं जो गंदगी के कारण अशुद्ध और खुले भोजन खाते हैं। हालांकि, पेट के गुर्दे की समस्या को घरेलू उपचारों से आसानी से हल किया जा सकता है।

 1-अजवाइन

 पेट के कीड़े से छुटकारा पाने के लिए, आप अजमा की मदद ले सकते हैं। अपने ग्राम एशमो की बराबर मात्रा के गोल चम्मच लेकर छोटे गोल गोलियां बनाएं। फिर एक दिन दो से तीन बार। यह आंतों कीड़े को मार देगा। ।

 2 - काला नमक

आधा ग्राम का काला नमक बनाओ और हर रात गर्म पानी के साथ मिलाएं। ऐसा करने से पेट कीड़े में राहत मिलेगी। यदि आपको छोटे बच्चों से वृद्ध लोगों के पेट में दर्द होता है, तो यह शाम को ही किया जा सकता है।

 3- लहसुन सॉस

पेट कीड़े और आंतों को साफ करने के लिए, लहसुन सॉस को बहुत प्रभावी माना जाता है। लहसुन सॉस में नमक जोड़कर, उन्हें बच्चे या बुजुर्गों को देकर, उनके पेट में कीड़े में राहत मिलेगी। सुबह और शाम में बड़ी मात्रा में राहत लेना।
4 - आम बोरी

 कच्चे आमों को खाने से, पेट कीड़े मल से मुक्त होते हैं। इसके लिए, कच्चे आमों को दही, दही या पानी के साथ मिश्रित किया जाना चाहिए। सुबह में इस पाउडर का नियमित उपयोग पेट के कीड़े से कुछ दिनों के भीतर जारी किया जाएगा। 

5- अनार छील:

 कृमि कीड़े से छुटकारा पाने के लिए पहले सूखे अनार का छाल पाउडर बनाओ। अब इस पाउडर का एक चम्मच दिन में तीन बार लें। कुछ दिनों के लिए इस पाउडर का नियमित उपयोग पेट कीड़े से राहत देता है।

 6 नीम के पत्ते: 

 नीम के पत्ते में एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं जो पेट की समस्याओं और कीटों की समस्याओं को दूर करते हैं। पेट कीड़े से छुटकारा पाने के लिए, कटोरे में नीम का रस पीएं और इसे सुबह में पीएं।

 7 - तुलसी पत्तियां उपचारात्मक पौधे औषधीय गुण है। अगर कीड़े पेट में बनी रहती है, तो सुबह में, तुलसी पत्तियों का रस पीना नर के साथ आराम करता है। और गैस और कब्ज की कोई शिकायत नहीं है।

पेट में यह 1 चीज आंत को साफ़ करेगी और शरीर की गंदगी को साफ करेगी - स्वास्थ्य की जानकारी पढ़ें * Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Unknown

0 comments:

Post a Comment

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();